Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना संभव है?

Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना, दूसरे की कॉल सुनने वाला ऐप, कीपैड फोन की कॉल कैसे सुने, बस एक सेटिंग और सुनो किसी दूसरे की कॉल अपने मोबाइल पर, दूसरे की कॉल रिकॉर्ड कैसे करे?, जियो फोन में किसी दूसरे की कॉल कैसे सुने, दूसरे की कॉल डिटेल कैसे निकाले

Girlfriend ki call apne mobile me kaise sune, Call sunne wala apps, Gf ki call recording apne mobile par kaise sune, किसी की भी काल अपने फोन में सुने how to listen any call in our phone in Hindi, Hidden Call Recorder, जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कैसे सुने, दूसरे फोन की कॉल रिकॉर्डिंग अपने फोन में कैसे सुने, हिडन कॉल रिकॉर्डर अप्प

 

Dusre Mobile ki Call Sune – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना संभव है?

क्या आप Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना का तरीका के बारे में जानना चाहते हैं। माता-पिता हमेशा अपने बच्चों के बारे में चिंतित रहते हैं। और इस चिंता के कारण माता-पिता अपने बच्चों को नम आंखों से देखने लगते हैं।

ऐसा खासकर तब होता है जब बच्चे किशोरावस्था में होते हैं। यह जीवन का एक ऐसा चरण है, जब बच्चों के पास कुछ निर्धारित लक्ष्य और उन लक्ष्यों को पूरा करने का उत्साह होना चाहिए।

लेकिन दुर्भाग्य से, अधिकांश छात्र और किशोर अपना ध्यान रिश्तों, सामाजिक गतिविधियों, पार्टियों और अन्य निष्फल गतिविधियों पर केंद्रित कर देते हैं।

और माता-पिता के लिए अपने बच्चे की इन गतिविधियों को ट्रैक करना वाकई मुश्किल है। लेकिन क्या होगा अगर आप अपने बच्चे की सभी बातचीत सुनने में सक्षम हैं?

क्या यह बहुत ही शानदार नहीं होगा, क्योंकि आप उनकी सभी बातचीत का ट्रैक रख पाएंगे? इसके अलावा, आप हमेशा इस बात से अवगत रहेंगे कि बच्चा किससे बात करता है, वे फोन पर क्या चर्चा करते हैं, और किस प्रकार की भाषा का उपयोग करते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको पता चल जाएगा कि बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है या नहीं। ये कारण माता-पिता को अपने बच्चों को सभी खतरों से बचाने के लिए एक कदम उठाने के लिए मजबूर करते हैं, कॉल तक पहुंच प्राप्त करने और उन्हें दूर से सुनने के लिए।

ऐसा ही मामला है जब एक पति या पत्नी या नियोक्ता जानना चाहता है कि उनके साथी या कर्मचारी अपने सेलफोन पर दूसरों के साथ क्या चर्चा करते हैं। नियोक्ता सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता है कि कंपनी की जानकारी लीक नहीं हो रही है, जबकि पति या पत्नी यह पता लगाना चाहते हैं कि उनका साथी उन्हें धोखा दे रहा है या नहीं।

तो Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना कैसे संभव है? किसी के फोन कॉल को सुनने के लिए दो मॉनिटरिंग ऐप में से किसी की मदद से जिसका हम इस ट्यूटोरियल में उल्लेख करने जा रहे हैं। तो आइए देखते हैं कि कैसे ये ऐप यूजर को कॉल रिकॉर्ड करने और सुनने की सुविधा देते हैं और वह भी दूर से।

Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana - दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना संभव है?
Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना संभव है?

दूसरे की कॉल सुनने वाला ऐप डाउनलोड – Dusre ki Call sunne wala apps download 

किसी के फोन कॉल को रिकॉर्ड करने और सुनने के लिए ऐप्स आप यहां Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana – दूसरे मोबाइल की कॉल अपने मोबाइल पर सुनना के बारे में कुछ Steps को बताएं है, जिसे आप पढ़ सकते हैं:-

1. KidsGuard Pro से दूसरे की कॉल को सुने।

Step 1.:- सबसे पहले, आपको KidsGuard Pro को डाउनलोड करके पंजीकरण करना होगा ।  उसके बाद, बच्चे के फोन कॉल्स को सुनने के लिए किड्सगार्ड प्रो का सफल इंस्टालेशन और सेटअप करना है।

Step 2.:- टारगेट डिवाइस पर KidsGuard Pro ऐप सेट करने और अपने डिवाइस पर लॉग इन करने के बाद दूर से फोन कॉल सुनना वास्तव में आसान हो जाता है।

Step 3.:- जब भी किसी व्यक्ति को कॉल आती है, किड्सगार्ड प्रो उसे रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है। और कॉल समाप्त होने के 5-10 मिनट बाद, किड्सगार्ड प्रो आपके बच्चे या आपके साथी की पूरी कॉल रिकॉर्डिंग अन्य उपयोगकर्ता के साथ उनके ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करता है, जहां आप किसी भी समय सुविधाजनक महसूस करते हुए कॉल को दूर से भी सुन सकते हैं।

Step 4.:- प्रभावशाली ढंग से,  दोनों छोर से आवाज स्पष्ट आता है जैसे कि आप उनकी कॉल को लाइव सुन रहे हैं। हालांकि, अगर दूसरे व्यक्ति की आवाज तेज होती तो ज्यादा अच्छा होता हैं।

Step 5.:- किड्सगार्ड प्रो आपके लिए पोर्टल पर अपलोड होने के बाद केवल ऑडियो विकल्प पर टैप करके कॉल रिकॉर्डिंग को सुनना संभव होता है। कुछ समय बाद और अपने डिवाइस पर स्थानीय रूप से कॉल रिकॉर्डिंग सुनने के लिए, आप कॉल रिकॉर्डिंग भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 6.:- जब आप कुछ अनुपयुक्त पाते हैं, तो रिकॉर्डिंग डाउनलोड करना एक अच्छा विचार हो सकता है और आप चाहते हैं कि सबूत आपके डिवाइस पर स्थानीय रूप से सहेजा जाए।

Step 7.:- कॉल रिकॉर्डिंग सुनते समय, आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि कॉल के पीछे दूसरा व्यक्ति कौन है। प्रत्येक रिकॉर्डिंग के साथ संपर्क का नाम और नंबर दिया गया है।

Step 8.:- अन्य जानकारी में कॉल की तिथि और समय, कॉल की अवधि और कॉल का प्रकार (इनकमिंग या आउटगोइंग) भी शामिल है।

Step 9.:- यदि आप किसी विशिष्ट संपर्क वाले लक्षित व्यक्ति की कॉल रिकॉर्डिंग देखना चाहते हैं, तो आप शीर्ष पर दिए गए खोज विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

Step 10.:- Android के लिए KidsGuard Pro WhatsApp कॉल रिकॉर्डिंग का समर्थन नहीं करता है। अगर आप अपने बच्चे या जीवनसाथी के व्हाट्सएप कॉल को सुनने में रुचि रखते हैं, तो आप व्हाट्सएप के लिए KidsGuard पर जा सकते हैं। यह केवल व्हाट्सएप मॉनिटरिंग के लिए समर्पित एक स्पाई ऐप है।

Step 11.:- किड्सगार्ड प्रो कई अन्य सुविधाएँ भी प्रदान करता है, जो आपके प्रियजनों पर गहरी नज़र रखने में आपकी सहायता करेगी। आप हमारी विस्तृत किड्सगार्ड प्रो समीक्षा में उन विशेषताओं के बारे में जान सकते हैं।

Read :- kisi ki call apne phone par kaise sune

KidsGuard Pro से दूसरों की कॉल को सुनने के लिए ध्यान रखने योग्य बातें

1. KidsGuard Pro Android और आईओएस दोनों के साथ काम करता है।

2. सुनिश्चित करें कि आपने किड्सगार्ड प्रो को उनके डिवाइस पर स्थापित करने से पहले टारगेट व्यक्ति की सहमति ली है। किसी को बताए बिना उसकी कॉल रिकॉर्ड करके उसकी निगरानी करना या उसकी बातचीत सुनना गैरकानूनी है।

3. यहां तक ​​कि अगर आप अपने बच्चों या कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए किड्सगार्ड प्रो का उपयोग कर रहे हैं, तो पहले उन्हें इंस्टॉलेशन के बारे में बताएं। यदि वे स्वयं ऐप्स के बारे में पता लगाते हैं, तो इसका परिणाम संबंधों में विकृति हो सकता है।

4. Android के लिए KidsGuard Pro और WhatsApp के लिए KidsGuard एक ही कंपनी के दो अलग-अलग ऐप हैं। यदि आप सेल्युलर फोन कॉल और व्हाट्सएप कॉल दोनों के लिए कॉल रिकॉर्डिंग की निगरानी करना चाहते हैं, तो आपको उनके प्लान को अलग से सब्सक्राइब करना होगा।

Read :- Dusare Ka Call Kaise Sune

2. FlexiSPY से दूसरे की कॉल को सुने।

Step 1.:- किड्सगार्ड प्रो की तरह, आपको सबसे पहले FlexiSPY को डाउनलोड करके खाता पंजीकृत करना होगा और फिर कॉल को सफलतापूर्वक रिकॉर्ड करने और सुनने के लिए इंस्टॉलेशन और सेटअप प्रक्रिया को भी पूरा करना होगा।

Step 2.:- आप हमारी समीक्षा में FlexiSPY की सेटअप प्रक्रिया और अन्य विशेषताओं के बारे में विस्तार से जान सकते हैं ।

Step 3.:- FlexiSPY अपने उपयोगकर्ताओं को अद्भुत सुविधाओं के ढेर प्रदान करता है, और ऐसी ही एक विशेषता कॉल रिकॉर्डिंग है ।

Step 4.:- बच्चों को हेरफेर करना आसान है और यदि आपने उन्हें एक सेल फोन दिया है, तो आप कभी नहीं जानते कि उन्हें व्यक्तिगत या बैंक विवरण मांगने के लिए कब फर्जी कॉल प्राप्त हो सकती है।

Step 5.:- इसलिए बेहतर होगा कि वे FlexiSPY की मदद से अपने मोबाइल फोन कॉल्स को टैप करके प्राप्त होने वाली कॉलों पर लगातार नजर रखें।

Step 6.:- कॉल रिकॉर्डिंग सेक्शन के तहत, आप फ्लेक्सीएसपीवाई द्वारा की गई सभी रिकॉर्डिंग देखेंगे। प्रत्येक कॉल रिकॉर्डिंग के साथ दिए गए दिनांक और समय स्टैम्प का उपयोग करके उस कॉल की पहचान करें जिसे आप सुनना चाहते हैं ।

Step 7.:- एक बार जब आप जान जाते हैं कि आप कौन सी कॉल सुनना चाहते हैं, तो बस दिए गए डाउनलोड विकल्प पर टैप करें। FlexiSPY में डाउनलोड किए बिना कॉल सुनना संभव नहीं है।

Step 8.:- FlexiSPY संपर्क का नाम, नंबर, कॉल की अवधि और कॉल इनकमिंग या आउटगोइंग भी दिखाता है ।

Step 9.:- यदि लक्ष्य सेल फोन निहित है और आपके पास एक चरम योजना है, तो आपके कॉल रिकॉर्डिंग विकल्प और बढ़ जाते हैं और अब लक्ष्य मोबाइल फोन से वीओआईपी कॉल रिकॉर्ड करना और सुनना संभव हो जाता है। व्हाट्सएप, लाइन, वाइबर, स्काइप और फेसबुक जैसे इंस्टैंट मैसेजिंग और सोशल मीडिया ऐप जिनकी कॉल रिकॉर्ड की जाएगी ।

FlexiSPY से दूसरों की कॉल को सुनने के लिए ध्यान रखने योग्य बातें

1. FlexiSPY के मामले में, आपको चुनने के लिए 3 मूल्य निर्धारण योजनाएँ मिलती हैं, LITE, PREMIUM, और, EXTREME योजना। अपने प्रेमी, कर्मचारियों या अपने बच्चे के फोन कॉल को रिकॉर्ड करना और सुनना संभव बनाने के लिए चरम योजना के लिए जाएं।

2. KidsGuard Pro के विपरीत, FlexiSPY Android और iOS दोनों उपकरणों के लिए काम करता है। Android डिवाइस पर, बिना रूट किए कॉल रिकॉर्ड करना संभव है ।

3. लेकिन आईओएस डिवाइस पर फोन कॉल सुनने और रिकॉर्ड करने के लिए पहले इसे जेलब्रेक करना होगा ।

4. जैसे किड्सगार्ड प्रो के मामले में, किसी व्यक्ति को अपने डिवाइस पर फ्लेक्सीएसपीवाई की स्थापना के बारे में जागरूक करें, चाहे वह आपका कर्मचारी हो, बच्चा हो या आपका प्रेमी हो।

 

Dusre Mobile ki Call apne Phone par Sunana par last words 

अब हम जानते हैं कि किडगार्ड प्रो और फ्लेक्सीएसपीवाई माता-पिता के लिए अपने बच्चों को ट्रैक करना आसान बनाते हैं, और केवल एक क्लिक के साथ उनकी कॉल को दूर से सुनने की अनुमति देते हैं।

लेकिन कई अन्य रोमांचक विशेषताएं हैं, जो दोनों ऐप प्रियजनों को बेहतर तरीके से मॉनिटर करने की पेशकश करते हैं।

इनमें से कुछ विशेषताओं में स्क्रीन कैप्चर, रिमोट फोटो, लोकेशन ट्रैकिंग और सोशल मीडिया ट्रैकिंग शामिल हैं।

इसलिए यदि आप अपने बच्चों, प्रेमी या कर्मचारियों को उनके रास्ते में आने वाले किसी भी खतरे से बचाने के लिए वास्तव में समर्पित हैं, तो इनमें से किसी भी जासूसी सेवा का उपयोग करें।

 

Dusre Mobile ki Call sune FAQ

क्या आप दूसरे व्यक्ति को बताए बिना फोन कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं?

हां, दोनों ऐप दूसरे व्यक्ति को बताए बिना कॉल रिकॉर्ड करना संभव बनाते हैं, क्योंकि ऐप स्टील्थ मोड में काम करता है। हालांकि, किसी अन्य व्यक्ति की सहमति के बिना ऐसा करना उचित नहीं है और ज्यादातर मामलों में यह अवैध है।

क्या आप पिछले फोन कॉल सुन सकते हैं?

टारगेट डिवाइस पर FlexiSPY या KidsGuard Pro ऐप इंस्टॉल करने के बाद, आप आने वाले फोन कॉल्स को सुन सकेंगे, लेकिन इंस्टालेशन से पहले हुई कॉल्स को नहीं। हालाँकि, FlexiSPY पर कॉल के विवरण की जाँच संभव है।

क्या आप कॉल को इंटरसेप्ट कर सकते हैं?

नहीं, किड्सगार्ड प्रो पर कॉल को इंटरसेप्ट करना और बातचीत को सुनना संभव नहीं है। FlexiSPY में, यदि आप लक्ष्य डिवाइस को रूट या जेलब्रेक करते हैं, तो ऐसा करना संभव है।

तो अगर आपको इस पोस्ट से कुछ help मिली हो या कुछ सीखने को मिला हो, तो Please! नीचे दिए मेरे Social Media Account को Subscribe, Fallow & Like जरुर करें।

 YouTube, Facebook, Twitter, Instagram, Pinterest, Linkedin, Facebook Group, Tumblr, Telegram और कोशीश करें, कुछ नया सीखें और दूसरों को सिखाएं। चलो बनायें Digital India जय हिंद, जय भारत, धन्यबाद। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *