WhatsApp में बिना online आए chat कैसे करें? WhatsApp में बिना online आए chat करने का तरीका | Whatsapp me bina online ke chat kaise kare

WhatsApp में बिना online आए chat कैसे करें? 

 हैलो दोस्तों! क्या आप भी यह जानना चाहते हैं कि “WhatsApp में बिना online आए chat कैसे करें?” तो आज हम आपको इस आर्टिकल में यही जानकारी शेयर करने वाले हैं। इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा अंत तक जरुर पढ़ें।

WhatsApp में बिना online आए chat कैसे करें? WhatsApp में बिना online आए chat करने का तरीका | Whatsapp me bina online ke chat kaise kare
WhatsApp में बिना online आए chat कैसे करें? WhatsApp में बिना online आए chat करने का तरीका | Whatsapp me bina online ke chat kaise kare

WhatsApp पर यूजर्स को कई फीचर मिल रहे हैं, लेकिन फिर भी लोग कई फीचर्स से चूक जाते हैं। अगर आप उन लोगों में से हैं, जो देर रात चैट करते हैं या व्हाट्सएप पर बहुत कम लोगों से बात करना पसंद करते हैं, तो आपको लगा होगा कि ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा होनी चाहिए।

व्हाट्सएप में जाते ही आपका स्टेटस ऑनलाइन दिखने लगता है और आप उसे छिपा नहीं सकते। यदि आप ऐप का उपयोग करने वाले किसी उपयोगकर्ता की चैट विंडो खोलते हैं, तो यह उपयोगकर्ता के नाम के तहत ऑनलाइन लिखा हुआ दिखाई देगा। अगर आप व्हाट्सएप पर बिना ऑनलाइन दिखे चैट करना चाहते हैं, तो फिलहाल ऐप में कोई सेटिंग या ट्रिक नहीं है। 

ऐप पर ऑनलाइन दिखाई देने का नुकसान यह है कि अवांछित संपर्क भी जानते हैं कि आप किसी के साथ चैट कर रहे हैं। इसके अलावा कई कॉन्टैक्ट आपको ऑनलाइन देखकर मैसेज करने लगते हैं। अक्सर हम सभी के साथ चैट नहीं करना चाहते हैं और केवल विशिष्ट व्यक्ति से बात करना चाहते हैं, लेकिन ऑनलाइन दिखाई देने और दूसरों को जवाब न देने का मतलब है कि आप उनके संदेश को अनदेखा कर रहे हैं और हमें उनकी राय में अहंकारी बना दिया है।

 

WhatsApp में बिना online आए chat करने का तरीका

 यहां एक बढ़िया विकल्प है, आप दुनिया की सबसे लोकप्रिय चैटिंग सेवा पर बिना ऑनलाइन देखे चैटिंग कर सकते हैं। यह Play Store पर ‘WA बबल फॉर चैट’ ऐप की मदद से किया जा सकता है। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

Step1.:- सबसे पहले, Google Play Store पर जाएं और चैट ऐप के लिए WA बबल डाउनलोड करें।

Step2.:- इसके बाद ऐप कई एक्सेसिबिलिटी परमिशन मांगेगा, जिसके लिए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको परमिशन देनी होगी।

Step3.:- अब आपको व्हाट्सएप पर आने वाले मैसेज बबल में रिसीव होंगे।

Step4.:- यहां चैट करते हुए आप किसी को ऑनलाइन नहीं देख पाएंगे और अब दूसरे भी आपको ऑनलाइन नहीं देख पाएंगे। यहां आप ऑफलाइन रहते हुए भी आराम से चैट कर सकते हैं।

 

चैट करते समय व्हाट्सएप ऑनलाइन स्टेटस कैसे छिपाएं [एंड्रॉइड और आईफोन]

यदि आप स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने मित्रों और परिवार से संदेश भेजने और प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करने की संभावना रखते हैं। कभी-कभी, आप कुछ व्हाट्सएप ट्रिक्स प्राप्त करना चाहेंगे, उदाहरण के लिए, कुछ चैट छिपाएं ताकि दूसरे उन्हें आपके फोन पर न देखें। साथ ही, अगर आपको सुरक्षा और गोपनीयता पसंद है, तो आप जानना चाहेंगे कि आप बिना ऑनलाइन दिखाए व्हाट्सएप पर चैट कैसे कर सकते हैं।

डिफ़ॉल्ट रूप से, जब आप किसी के साथ चैट कर रहे होते हैं, तो व्हाट्सएप आपको उन लोगों को भी ऑनलाइन दिखाता है जो आपकी संपर्क सूची में नहीं हैं। व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होने पर क्या मैं छिप सकता हूं? मैं अपनी ऑनलाइन स्थिति और टाइपिंग कैसे छिपा सकता हूं? यहां इस पोस्ट में आपको बिना ऑनलाइन दिखाए व्हाट्सएप पर चैट करने के 5 टिप्स मिलेंगे । साथ ही, आप सीख सकते हैं कि एक व्यक्ति के लिए व्हाट्सएप पर ऑनलाइन कैसे छिपाया जाए, व्हाट्सएप चैट को कैसे छिपाया और दिखाया जाए।

1. ऑनलाइन व्हाट्सएप स्टेटस छिपाने के लिए यूजर को ब्लॉक करें।

यदि आप किसी विशिष्ट व्यक्ति को अपना ऑनलाइन स्टेटस देखने से रोकना चाहते हैं, तो इसका एक तरीका यह है कि आप उस उपयोगकर्ता को अपने व्हाट्सएप अकाउंट में ब्लॉक कर दें। इस तरह, वह व्यक्ति आपकी ऑनलाइन स्थिति, आपकी कहानियां, आपकी प्रदर्शन तस्वीर और मूल रूप से आपके खाते से जुड़ी हर चीज को नहीं देख पाएगा।

व्हाट्सएप पर किसी को नो स्टेटस होने के लिए ब्लॉक करने के लिए:

• अपने फोन में व्हाट्सएप ओपन करें।

• उस व्यक्ति के साथ चैट ढूंढें, जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं और उसे टैप करें।

• अपनी स्क्रीन में सबसे ऊपर व्यक्ति का नाम टैप करें।

• निम्न स्क्रीन पर ब्लॉक का चयन करें ।

• अपने चुने हुए कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने के लिए प्रॉम्प्ट में ब्लॉक करें पर टैप करें और व्हाट्सएप स्टेटस को जरूर ब्लॉक करें।

2. नोटिफिकेशन पैनल से जवाब देकर व्हाट्सएप पर अदृश्य रहें।

ऑनलाइन दिखाए बिना किसी के साथ चैट करने का एक तरीका यह है कि आप अपने फोन पर सूचना पैनल से अपने संपर्क के संदेशों का जवाब दें। इस तरह, चूँकि आप WhatsApp ऐप नहीं खोलते हैं, ऐप आपको ऑनलाइन नहीं दिखाता है।

इस पद्धति का उपयोग करने के लिए, किसी ने आपको एक संदेश भेजा होगा और वह संदेश अभी भी सूचना पैनल में लटका होना चाहिए।

फिर,  यहां अधिसूचना से व्हाट्सएप में ऑफलाइन होने का तरीका बताया गया है:

• अपनी सूचनाएं देखने के लिए अपनी स्क्रीन के ऊपर से नीचे की ओर खींचें।

• यदि आप सीधे उत्तर विकल्प नहीं देखते हैं तो चैट पर टैप करके रखें।

• रिप्लाई पर टैप करें  और आप नोटिफिकेशन पैनल में अपना रिस्पॉन्स लिख पाएंगे।

3. हवाई जहाज मोड का उपयोग करके व्हाट्सएप पर ऑनलाइन बंद करें।

एक समाधान है, जो आपको ऑनलाइन दिखाए बिना किसी को संदेश भेजने की सुविधा देता है। यह आपके डिवाइस पर हवाई जहाज मोड सुविधा का उपयोग करता है। मूल रूप से, आप जो करते हैं वह अपना संदेश लिखता है और हवाई जहाज मोड सक्षम होने पर उसे भेजता है।

फिर, आप मोड को अक्षम कर देते हैं और यह तब होता है जब आपका संदेश वास्तव में भेजा जाता है। यह आपके संपर्क को आपका संदेश भेजते समय आपकी प्रोफ़ाइल को ऑनलाइन प्रदर्शित होने से रोकता है।

हवाई जहाज मोड से ऑनलाइन बंद करने के लिए:

• अपनी स्क्रीन के ऊपर से नीचे खींचें और  हवाई जहाज मोड आइकन टैप करें । यह आपके सभी नेटवर्क कनेक्शन को अक्षम कर देना चाहिए।

• व्हाट्सएप लॉन्च करें , अपनी चैट खोलें, अपना संदेश टाइप करें, और हिट भेजें।

• अपने फोन में व्हाट्सएप को बंद कर दें।

• सूचना पैनल को नीचे खींचें और  मोड को अक्षम करने के लिए हवाई जहाज मोड पर टैप करें ।

4. व्हाट्सएप सेटिंग्स से ऑनलाइन स्टेटस छिपाएं।

उपरोक्त विधियों के अलावा, आप अंतिम बार देखी गई सेटिंग्स को बदलकर चैट करते समय ऑफ़लाइन भी हो सकते हैं। Android या iPhone पर WhatsApp में अंतिम बार देखे जाने को छिपाने के लिए:

• व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाएं।

• account का ऑप्शन क्लिक करें।

• खाते में गोपनीयता या privacy पर क्लिक करें।

• ऑनलाइन स्थिति को कोई नहीं या मेरे संपर्क में बदलने के लिए लास्ट सीन पर टैप करें ।

• आप सभी से अपनी स्थिति छिपाने के लिए कोई नहीं चुन सकते हैं, या केवल अपने संपर्कों को ऑफ़लाइन दिखने के लिए मेरे संपर्क चुन सकते हैं।

• आप निकालना चाहते हैं तो पिछली बार दिखाई देने में WhatsApp, जिसका अर्थ है आप का हिस्सा नहीं है कि अंतिम बार देखा गया और योन अन्य लोगों के अंतिम बार देखा गया देखने के लिए सक्षम नहीं होगा।

5. WhatsApp Android और iPhone में टाइपिंग छिपाएं।

जब आप किसी के लिए मैसेज टाइप कर रहे होते हैं, तो वह यूजर आपके स्टेटस को टाइपिंग के रूप में देखता है। यदि आप यह स्थिति नहीं चाहते हैं, तो आप ऊपर की तरह हवाई जहाज मोड को भी सक्षम कर सकते हैं। इसके अलावा, आप व्हाट्सएप पर टाइपिंग स्टेटस को प्राइवेसी से छिपा सकते हैं। कुछ तृतीय-पक्ष WhatsApp क्लाइंट हैं, जिनका उपयोग आप अपने स्मार्टफ़ोन पर अपने वास्तविक WhatsApp खाते का उपयोग करके चैट करने के लिए कर सकते हैं। ये क्लाइंट थोड़ा अधिक लचीलापन और अनुकूलन प्रदान करते हैं।

यदि आप Android पर हैं, तो आप  किसी के साथ चैट करते समय अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने के लिए GBWhatsApp ऐप का उपयोग कर सकते हैं । इस ऐप में और भी कई खूबियां हैं। 

यदि आप एक आईफोन पर हैं, तो आप  अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने के लिए व्हाट्सएप ++ ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

व्हाट्सएप से स्टेटस हटाने के लिए:

• एक बार इंस्टॉल हो जाने पर, अपने Android या iPhone पर तृतीय-पक्ष ऐप खोलें> अपना व्हाट्सएप खाता सत्यापित करें।

• व्हाट्सएप खोलें और टॉप-राइट कॉर्नर पर तीन डॉट्स पर टैप करें>  प्राइवेसी पर क्लिक करें ।

• राइटिंग स्टेटस ढूंढें और उस पर क्लिक करें।

• फिर आप संपर्कों के लिए छुपाएं या समूह के लिए छुपाएं चुन सकते हैं।

ध्यान रखें कि ये ऐप्स उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं और आपको इनका उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में करना चाहिए।

 

WhatsApp में बिना online आए chat से संबंधित सवाल

Q.1. व्हाट्सएप पर एक व्यक्ति के लिए ऑनलाइन कैसे छिपाएं?

यदि आप व्हाट्सएप पर किसी व्यक्ति विशेष के लिए अदृश्य होना चाहते हैं, तो आपके पास नीचे दिए गए 3 तरकीबें हैं।

Tips1.:- सबसे पहले, आप किसी के लिए अदृश्य होने के लिए अवरुद्ध संपर्कों का भी उपयोग कर सकते हैं: व्हाट्सएप सेटिंग्स> खाता> गोपनीयता> अवरुद्ध संपर्क पर जाएं। किसी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने के लिए जोड़ें, फिर वह आपका ऑनलाइन स्टेटस नहीं देख पाएगा, अगर आप कॉन्टैक्ट को अनब्लॉक करते हैं।

Tips2.:- फिर, आप व्यक्ति से अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं: सेटिंग> खाता> गोपनीयता> प्रोफ़ाइल फ़ोटो> मेरे संपर्क चुनें पर जाएं। यदि वह व्यक्ति आपकी संपर्क सूची में है, तो आपको उसे सूची से हटाना होगा।

Tips3.:- तीसरा, आप सेटिंग> अकाउंट> प्राइवेसी> टॉगल ऑफ रीड रिसिप्ट पर जा सकते हैं, जिससे आप ग्रुप चैट में संदेशों को पढ़ने के लिए अदृश्य हो सकते हैं।

Q.2.:- हम अपने व्हाट्सएप पर अपना ऑनलाइन स्टेटस कैसे छिपा सकता हूं?

यदि आपको WhatsApp वेब के लिए ऑनलाइन होने पर भी ऑफ़लाइन रहने की आवश्यकता है, तो आप ऐसा करने के लिए कुछ क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग कर सकते हैं (मान लें कि आप Google क्रोम का उपयोग कर रहे हैं)। आपको व्हाट्सएप के लिए WA वेब प्लस ,  WAIncognito , आदि क्रोम एक्सटेंशन मिल सकते हैं  ।

Q.3.:- बिना आर्काइव के व्हाट्सएप में चैट कैसे छिपाएं?

व्हाट्सएप को अभी तक आपकी चैट को छिपाने का कोई आधिकारिक तरीका नहीं मिला है। हालाँकि, यह एक संग्रह सुविधा प्रदान करता है जो आपकी चैट को कुछ हद तक छुपाता है । यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो आप एक वैकल्पिक विकल्प का उपयोग करना चाह सकते हैं। आप अपनी चैट का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं या Android या iPhone से अपनी चैट निर्यात कर सकते हैं और फिर उन चैट को अपने WhatsApp से हटा सकते हैं .

इससे आपको अपनी गोपनीय चैट को किसी तरह छिपाने में मदद मिलेगी।

Q.4.:- व्हाट्सएप चैट को अनहाइड कैसे करें?

यदि आपने आर्काइव फीचर का उपयोग करके अपने व्हाट्सएप चैट को छिपाया है, तो आप आसानी से अपनी चैट को अनआर्काइव कर सकते हैं और वे आपकी मुख्य स्क्रीन पर वापस आ जाएंगे।

यह करने के लिए:

चरण 1.:- अपने व्हाट्सएप चैट के ऊपर से नीचे खींचें।

चरण 2.:-  आर्काइव्ड चैट विकल्प चुनें।

चरण 3.:- वह चैट ढूंढें जिसे आप दिखाना चाहते हैं, उस चैट पर बाईं ओर स्वाइप करें और  अनारकली चुनें।

 

WhatsApp में बिना online आए chat कैसे करें के बारे में अंतिम शब्द

कुछ अंतर्निहित और तृतीय-पक्ष विधियों के साथ, आप वास्तव में WhatsApp चैट स्थिति को छुपा सकते हैं और ऑनलाइन होने पर WhatsApp में ऑफ़लाइन दिखा सकते हैं। उन तरीकों से, आशा है कि गोपनीयता की रक्षा के लिए चैट करते समय आप व्हाट्सएप पर अदृश्य हो सकते हैं।


Bina Online Dikhe whatsapp kaise chalaye, WhatsApp offline chat trick, Bina online aaye chat kaise kare, Bina Whatsapp, कौन किसको कर रहा है Whatsapp मैसेज ऐसे लगाएं पता, Whatsapp par chat Kaise Kare, व्हाट्सएप का लास्ट सीन कैसे छुपाए, ऑनलाइन व्हाट्सएप, Online Whatsapp chalaye, ऑफ़लाइन WhatsApp, ऑनलाइन व्हाट्सएप डाउनलोड, व्हात्सप्प लास्ट सीन ऍप

व्हात्सप्प में ऑनलाइन हाईड कैसे करे?, ऑफलाइन चैट कैसे करें?, बिना ऑनलाइन आये किसी का लास्ट सीन कैसे देखे?, व्हाट्सएप पर कौन ऑनलाइन है?, सुझाव/राय दें, व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे, Whatsapp Par Bina online Chat kaise Kare

व्हाट्सएप का लास्ट सीन कैसे छुपाए, Whatsapp Par Offline chat kaise Kare, कौन किसको कर रहा है Whatsapp मैसेज ऐसे लगाएं पता, व्हात्सप्प लास्ट सीन ऍप, Whatsapp par chat Kaise Kare, Bina online aaye chat kaise kare, Kisi Ko Online Kaise Dekhe, WhatsApp tricks online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *